Incense Media Expo 2023 - Press Release



अगरबत्ती, फ्रेगरेंस, साबुन और डिटर्जेंट उद्योग के लिए दुनियां के एकमात्र संयुक्त ट्रेड शो, इंसेन्स मीडिया एक्सपो 2023 का आयोजन मुंबई में 6 और 7 मई को

•    1 बिलियन अमरीकी डालर से ज्यादा टर्नओवर वाला भारत का अगरबत्ती सेक्टर सालाना लगभग 15% की दर से बढ़ने का अनुमान है ।
•    भारतीय साबुन बाजार जिसका वर्तमान वैल्यूएशन लगभग 3.5 बिलियन डॉलर है और 2027 तक इसके 5 बिलियन डॉलर को छूने की संभावना है और भारत में फ्रेगरेंस मार्केट हर साल लगभग 600 – 800 करोड़ रुपए अपने मार्केट साइज में बढ़ोतरी कर रहा है।

लगभग एक लाख वर्ग फुट क्षेत्र में फैला, "इंसेन्स मीडिया एक्सपो 2023", जो अगरबत्ती, फ्रेगरेंस, साबुन और डिटर्जेंट उद्योग के लिए भारत का प्रमुख संयुक्त ट्रेड शो है, 6 से 7 मई 2023 तक बॉम्बे एक्जीबिशन सेंटर, नेस्को, गोरेगांव ईस्ट, मुंबई में आयोजित किया जा रहा है। यह अनूठी प्रदर्शनी खुदरा, थोक विक्रेताओं और वितरकों के लिए अगरबत्ती, सुगंध, आध्यात्मिक और पूजा सामान, साबुन, डिटर्जेंट, सौंदर्य प्रसाधन के साथ-साथ पैकेजिंग, मशीनरी, ई-कॉमर्स आदि सेवा प्रदाताओं जैसे संबद्ध उद्योगों के निर्माताओं / आपूर्तिकर्ताओं से जुड़कर अपने व्यवसाय का विस्तार करने का एक आदर्श अवसर है। 

1 बिलियन डालर से भी ज्यादा के टर्नओवर वाला भारत का अगरबत्ती सेक्टर सालाना 15% की दर से बढ़ने की संभावना है । कुछ वर्षों पहले भारत सरकार द्वारा अगरबत्ती और जलाने से गंध फैलाने वाली वस्तुओं की आयात नीति को में संशोधन किया गया, जिसके परिणामस्वरूप घरेलू उद्योग को बढ़ावा मिला। चूंकि अधिकांश इकाइयां एमएसएमई क्षेत्र से हैं जो असंगठित और बिखरी हुई हैं, इस कदम ने उनकी प्रतिस्पर्धात्मकता को बढ़ाया और उत्पादकता में सुधार के लिए आधुनिकीकरण को सक्षम बनाया। इसने 2022 के दौरान भारत के निर्यात को भी लगभग 1000 करोड़ रुपये तक बढ़ाया है। 

भारतीय साबुन बाजार जिसका वर्तमान वैल्यूएशन लगभग 3.5 बिलियन डॉलर है और 2027 तक इसके 5 बिलियन डॉलर को छूने की संभावना है, जबकि भारत में इत्र बाजार हर साल लगभग 600 – 800 करोड़ अपने मार्केट साइज में वृद्धि कर रहा है।

इंसेन्स मीडिया एक्सपो के आयोजक दीपक गोयल ने बताया कि, ''हमारा बिजनेस टू बिजनेस मीडिया हाउस प्रकाशनों, प्रदर्शनियों, बिजनेस प्रमोशन इवेंट्स के माध्यम से भारतीय अगरबत्ती, फ्रेगरेंस, साबुन-डिटर्जेंट, चाय व कॉफी और फुटवियर उद्योग के व्यवसायियों के प्रमोशन में लगा हुआ है। इस तरह का मंच प्रतिभागियों - विशेष रूप से एमएसएमई - को राष्ट्रीय और वैश्विक बाजारों में प्रवेश करने का अवसर देता है वो भी काफी कम लागत में ।

इंसेन्स मीडिया एक्सपो 2023 के दौरान अगरबत्ती और अच्छी सुगंध बनाने की तकनीक तथा प्रक्रिया पर जानकारीपूर्ण सेमिनार और कार्यशालाएं भी आयोजित की जाएंगी। एक्सपो में 170 से अधिक एक्जिबिटर्स हैं और 10000 से ज्यादा ट्रेड विज़िटर्स के भाग लेने की उम्मीद है।

इंसेन्स  मीडिया एक्सपो 2023 के मुख्य प्रायोजक तमिलनाडु स्थित डेल्टा ब्रांड है, जबकि अन्य प्रायोजक नोरेक्स फ्लेवर्स, ओशन्स डीप प्रिंटर्स, ला व्हिफ फ्रेग्रेंस, एज़ेलिस आशापुरा, अफ़ारोम, हरि दर्शन अगरबत्ती, लक्ष्मी प्रोडक्ट्स, एरोमैटिका, सिंगापुरशिप और एकता एरोमैटिक्स लिमिटेड हैं। इसके अन्य प्रायोजक हैं शिमर सुगंधियां, फॉरेस्ट फ्रेगरेंस, निखिल अगरबत्ती और राम एरोमैटिक्स, जिसमें फ्रैगरेंस एंड फ्लेवर डेवलपमेंट सेंटर (एफएफडीसी) तकनीकी भागीदार है।

https://incensemedia.in/event/incense-media-expo-2023/ पर ऑनलाइन विजिटर रजिस्ट्रेशन 3 मई 2023 तक फ्री है
जबकि "ऑन-द-स्पॉट" विज़िटर्स से 100 रुपए प्रवेश शुल्क लिया जायेगा |

अधिक जानकारी के लिए कृपया [email protected] / www.incensemedia.in पर संपर्क करें 

Comments

Kirit Thakkar

Kirit Thakkar May 5, 2023, 3:40 p.m.

Sir, I want to attend expo 23 at mumbai Goregaon Please send me confirmation On my email or mobile ( +91 9833936369 ) Thanking You

Leave a comment